banner1 banner2 banner3
पेटा पोस्टर गर्ल ओलीविया मून

मशहूर अभिनेत्री और एचबीओ की टीवी सीरिज़ द न्यूज़रूम की प्रमुख पात्र ओलीविया मून पेटा के फर विरोधी आंदोलन से जुड़ी है और उन्होंने पशु कल्याण में जुटी अंतरराष्ट्रीय संस्था पेटा के लिए न्यूड फ़ोटो शूट भी किया जिसके लिए कोई फीस नहीं ली।  इस फ़ोटो शूट में कहा गया है कि जानवरों के फार से बने वस्त्र पहनने से तो बेहतर है कि निर्वस्त्र रहा जाए।

Read more: पेटा पोस्टर गर्ल ओलीविया मून

I am ALICIA SILVERSTONE and I am VEGETARIAN

हॉलीवुड की मशहूर अदाकारा एलिसिया सिल्वरस्टोन ने शाकाहार को अपनाया और 'पेटा' के लिए विज्ञापन अभियान में फ्री शूट भी किया. (शाकाहार.ओआरजी पर वीडियो गैलरी में वीडियो भी देखें). सिल्वरस्टोन शाकाहार के अलावा प्रकृतिवादी भी हैं और अपने घर को उन्होंने पर्यावरणप्रेमी की तरह बनाया और सजाया है. वे घर पर सौर ऊर्जा का उपयोग करती हैं और अपने बगीचे में उगाई गई जैविक सब्ज़ियाँ और फल खाती हैं.

Read more: I am ALICIA SILVERSTONE and I am VEGETARIAN

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाहर उस समय लोगों की भीड इकट्ठा हो गई जब एक मॉडल पत्ते की बनी बिकनी पहन सडक पर घूम रही थी। दरअसल यह महिला मॉडल पेटा की कार्यकर्ता थी जो कि लोगों को शाकाहारी बनने का संदेश दे रही थी। आईपीएल में वैजिटेरियन अपनाने का नारा लेकर एक्टिविस्ट और मॉडल एश्ले फ्रूनों सडक पर निकल पडी। एश्ले ने सिर्फ सलाद के पत्तों से बना अंर्तवस्त्र ही पहना हुआ था। कई लोग तो कैमरे में मॉडल की तस्वीर भी उतारने लग गए। मॉडल को सडक पर इस तरह से देखकर सडक पर लोगों की भीड लग गई। महिला पुलिस को बुलाकर प्रदर्शन कर रही महिला को स्टेडियम से दूर किया गया।

Read more: सलाद के पत्तों की बिकनी में मॉडल

राजस्थान में विशेष पहल

अगर आप राजस्थान में हैं और आप नागोर राजस्थान से 200 किलोमीटर के क्षेत्र में हैं, और अगर आपके आसपास कोई असहाय गो वंश हो या गम्भीर रोग से पीड़ित हो जिसका कोई स्वामी न हो तो कॉल कीजिये वे उसे लेने के लिए अपनी एम्बुलेंस निशुल्क भिजवा देंगे 9214926790.

Read more: राजस्थान में विशेष पहल

पेटा पोस्टर गर्ल कर्दशियान

ये हैं पेटा की नयी पोस्टर गर्ल के. कर्दशियान, जो फर के कोट के खिलाफ पेटा के अभियान में शामिल हो गयी हैं. पेटा जानवरों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ काम करनेवाली एक संस्था है जो फर के वस्त्रों के खिलाफ भी अभियान चला रही है. दुनिया भर की अनेक जानी पहचानी हस्तियाँ इस अभियान में जुड़ गयी हैं और जानवरों के हित में काम करने की वकालत कर रही हैं.

Read more: पेटा पोस्टर गर्ल कर्दशियान

267820