banner1 banner2 banner3
Bookmark and Share

Veg2

अमरीका के लास वेगास में रहने वाले एक व्यक्ति ने सब्जियां खाकर Last स्टेज कैंसर को मात दे दी। 43 साल के राब मुबेरी ने दावा किया है कि मांसाहार, मीठे और रसायनिक आहार को छोड़ कर केवल शाकाहार अपनाकर उन्होंने एक साल में अपनी कैंसर की बीमारी 80 फीसदी कम कर ली। अब वह पूरी तरह स्वस्थ हैं।

राब मुबेरी के मुताबिक साल 2012 में पता चला कि उन्हें स्टेज 4 का कोलोरेक्ट्रल कैंसर है। यह उनकी आंत से लीवर तक फैल गया था। उन्होंने तुरंत सर्जरी, कीमो और रेडिएशन थेरेपी कराई। इसके बाद हुई जांच में पता चला कि कैंसर घटकर थ्री ए के स्टेज पर आ गया है। राब ने इसके आगे अपना ईलाज कराने की जगह अपने शरीर को रसायन से मुक्त करने का फैसला किया।

इसके लिए उन्होंने शाकाहार अपनाया। एक साल तक इसका पालन किया और 2013 की जांच में कैंसर 80 फीसदी कम होने का खुलासा हुआ। इसके बाद भी राब ने शाकाहार से ही अपना ईलाज किया और पिछले पांच साल से कैंसर मुक्त जीवन जी रहे हैं। अब राब एक छोटी कैंसर चैरिटी चलाते हैं और लोगों को बताते हैं कि शाकाहार अपनाकर कैसे कैंसर से बचा जा सकता है। इस आहार में फल सब्जियों का सेवन अधिक किया जाता है और मांस, डेयरी उत्पाद आदि से बचा जाता है। यानी जितनी फल, सब्जी खाएंगे, कैंसर जैसी बीमारियों का खतरा उतना ही कम होगा।

280272